IPL 2024 Points Table: ऐतिहासिक जीत से पंजाब को हुआ बड़ा फायदा, मुंबई को छोड़ा पीछे, हर्षल के सिर सजा पर्पल कैप
Advertisement
trendingNow12223855

IPL 2024 Points Table: ऐतिहासिक जीत से पंजाब को हुआ बड़ा फायदा, मुंबई को छोड़ा पीछे, हर्षल के सिर सजा पर्पल कैप

IPL 2024 Points Table Orange Cap Purple Cap: आईपीएल 2024 के 42वें मैच में पंजाब की टीम ने कमाल कर दिया. उसने ऐतिहासिक जीत हासिल कर अंक तालिका में बड़ी छलांग लगाई. कोलकाता के ईडन गार्डन्स में पंजाब ने 262 रन का टारगेट हासिल कर लिया.

IPL 2024 Points Table: ऐतिहासिक जीत से पंजाब को हुआ बड़ा फायदा, मुंबई को छोड़ा पीछे, हर्षल के सिर सजा पर्पल कैप

IPL 2024 Points Table Orange Cap Purple Cap: आईपीएल 2024 के 42वें मैच में पंजाब किंग्स ने कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ कमाल कर दिया. उसने ऐतिहासिक जीत हासिल कर अंक तालिका में बड़ी छलांग लगाई. कोलकाता के ईडन गार्डन्स में पंजाब ने 262 रन का टारगेट हासिल कर लिया. यह टी20 इतिहास में सबसे बड़ा सक्सेसफुल रन चेज है. जॉनी बेयरस्टो के शतक और प्रभसिमरन सिंह के साथ शशांक सिंह की तूफानी पारियों ने पंजाब को जीत दिला दी. पंजाब ने साउथ अफ्रीका का रिकॉर्ड तोड़ दिया. अफ्रीकी टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पिछले साल मार्च में 259 रन बनाकर मैच जीत था.

पंजाब ने लगाई एक स्थान की छलांग

इस जीत के साथ पंजाब किंग्स को अंक तालिका में एक स्थान का फायदा हुआ और वह नौ मैचों में तीन जीत के साथ 8वें स्थान पर पहुंच गई. इस बीच, पंजाब की बढ़त के कारण मुंबई इंडियंस आठ मैच खेलने के बाद 6 अंकों के साथ नौवें स्थान पर खिसक गई. इसके अलावा अंक तालिका में कोई बदलाव नहीं हुआ. राजस्थान की टीम पहले और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) 10वें स्थान पर है. इस हार के बावजूद कोलकाता दूसरे स्थान पर है. उसके भी 8 मैच में 10 अंक हैं. कोलकाता को नेट रनरेट में नुकसान उठाना पड़ा है. सनराइजर्स हैदराबाद 10 अंकों के साथ तीसरे और लखनऊ सुपर जाएंट्स इतने ही अंकों के साथ चौथे स्थान पर है.

पॉइंट्स टेबल में लेटेस्ट अपडेट देखने के लिए यहां क्लिक करें

हर्षल के पास पर्पल कैप

पंजाब किंग्स के लिए इस मैच में हर्षल पटेल ने 3 ओवर में 48 रन देकर 1 विकेट लिया. उन्होंने एक विकेट लेकर ही पर्पल कैप अपने नाम कर लिया है. कोलकाता के बल्लेबाज फिलिप सॉल्ट ने उन्हें पर्पल कैप सौंपी है. हर्षल के 9 मैच में 14 विकेट हो गए हैं. जसप्रीत बुमराह 8 मैच में 13 विकेट के साथ दूसरे स्थान पर हैं. युजवेंद्र चहल के 8 मैच में 13 विकेट हैं. टॉप-5 में दिल्ली कैपिटल्स के कुलदीप यादव चौथे और सनराइजर्स हैदराबाद के टी नटराजन पांचवें स्थान पर हैं. दोनों ने 12-12 विकेट लिए हैं.

पर्पल कैप लिस्ट में लेटेस्ट अपडेट देखने के लिए यहां क्लिक करें

ऑरेंज कैप के करीब पहुंचे सुनील नरेन

कोलकाता नाइटराइडर्स के ओपनर बल्लेबाज सुनील नरेन ने इस मैच में 32 गेंद पर 71 रन बनाए. उनके इस सीजन में 357 रन हो गए. वह ऑरेंज कैप के नजदीक पहुंच गए हैं. इस मामले में आरसीबी के ओपनर विराट कोहली पहले स्थान पर हैं. कोहली ने 9 मैच में 430 रन बनाए हैं. चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ 8 मैच में 349 रन के साथ अब तीसरे स्थान पर खिसक गए. उनसे आगे सुनील नरेन हो गए.

ऑरेंज कैप लिस्ट में लेटेस्ट अपडेट देखने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news